अपने ही मित्रों से परेशान छात्रा ने खुद को लगाई आग , इलाज के दौरान हुई मौत

देश , NewsAbhiAbhiUpdated 08-12-2021 IST
अपने ही मित्रों से परेशान छात्रा ने खुद को लगाई आग , इलाज के दौरान हुई मौत

 अपने ही मित्रों से परेशान छात्रा ने खुद को लगाई आग , इलाज के दौरान हुई मौत

 

भोपाल। मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में युवकों के एक समूह द्वारा यौन उत्पीड़न के बाद कथित तौर पर खुद को आग लगाने वाली 11वीं कक्षा की छात्रा की बुधवार को एक अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।

 

दरअसल 16 साल की लड़की ने अपने ऊपर मिट्टी का तेल डालकर खुद को आग लगा ली थी। वह 90% जल गई थी और उसे जबलपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। वहीं पुलिस द्वारा मौके से बरामद की गई आत्महत्या से संकेत मिला कि उसे तीन लड़कियों सहित युवकों के एक समूह द्वारा परेशान किया जा रहा था। उन्होंने हस्तलिखित नोट में सभी पांचों के नामों का भी उल्लेख किया है।

 

उसने यह भी दावा किया कि वह सभी पांचों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के लिए रांझी पुलिस गई थी, लेकिन वहां मौजूद पुलिस कर्मियों ने उसकी याचिका नहीं सुनी। 

 

लड़की के पिता ने कहा मेरी बेटी ने थाने का दरवाजा खटखटाया था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। वह आरोपी द्वारा लगातार प्रताड़ित किए जाने से परेशान थी। उन्होंने एक अश्लील वीडियो भी रिकॉर्ड किया था और मेरी बेटी को ब्लैकमेल कर रहे थे।

 

लड़की ने अपने एक पेज के सुसाइड नोट में लिखा है कि वह उत्पीड़न से तंग आ चुकी है। लड़की ने सुसाइड नोट में लिखा, उन्होंने (पांचों) ने मेरी जिंदगी संकट में डाल दी है। मैं अपने घर से बाहर भी नहीं निकल पा रही हूं क्योंकि ये लड़के मेरे घर में घूमते रहते हैं।

 

जानकारी के अनुसार जबलपुर के रांझी निवासी युवती ने अपने घर की छत पर जाकर उस पर मिट्टी का तेल डाल दिया था। उसने खुद को आग लगा ली। उसे देखकर पड़ोसियों ने आग बुझाई और उसे पास के अस्पताल में भर्ती कराया था।

 

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल खांडे ने कहा कि चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि पांचवें आरोपी को पकड़ने के प्रयास जारी हैं।

 

Recommended

Follow Us