मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ मंगलवार को न‍िकाय चुनाव का प्रचार करने के ल‍िए प्रयागराज पहुंचें

RP, शहर और राज्य, NewsAbhiAbhiUpdated 02-05-2023 IST
मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ मंगलवार को न‍िकाय चुनाव का प्रचार करने के ल‍िए प्रयागराज पहुंचें

 संगम नगरी प्रयागराज में माफ‍िया डॉन अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्‍या के बाद पहली बार मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ मंगलवार को न‍िकाय चुनाव का प्रचार करने के ल‍िए पहुंचें. यहां उन्‍होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा क‍ि रामचरित मानस में तुलसीदल महाराज जी ने कहा था क‍ि जो जैसा करता है वैसा पता है. प्रयागराज की पावन धरा को नमन करता हूं. कुम्भ हो या माघ मेला करोड़ों-करोड़ों श्रद्धालु संगम में डुबकी लगा कर धन्य होते हैं.कुछ लोगों ने प्रयागराज को अन्याय और अत्याचार का शिकार बना दिया था, लेकिन ये प्रकृति न ही किसी पर अत्याचार करती है और न ही किसी पर अत्याचार स्वीकार करती है.

 

सीएम योगी ने भारत माता की जय और वंदे मातरम संबोधन किया शुरू. उन्‍होंने तीर्थराज प्रयाग को नमन किया और कहा क‍ि इस पावन धरा को मां गंगा, यमुना और सरस्वती का आशीर्वाद प्राप्त है. इस पावन धरती से आपको कोटि-कोटि नमन करता हूं. अध्यात्मिक के साथ न्याय की धरती को नमन करता हूं. सीएम योगी ने कहा, रामचरितमानस की चौपाई में कहा गया है क‍ि कर्म प्रधान विश्व करि राखा, जो जस करिअ तस फल चाखा, इसके जरिए माफिया पर निशाना, कुछ लोगों ने इस धरती को अत्याचार और पापाचार का शिकार बना लिया था. लेकिन प्रकृति न किसी पर अत्याचार करती है न स्वीकार करती है. उन्‍होंने कहा क‍ि प्रकृति सबका हिसाब बराबर करके रखती है. प्रयागराज का 2019 कुंभ यादगार बन गया और 2025 के महाकुंभ महापौर गणेश केसरवानी के नेतृत्व में हो. इसके लिए मैं आपके बीच आया हूं.

सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने कहा क‍ि प्रयागराज की धरती किसी को निराश नहीं करती है. भारत के बारे में दुनिया का नजरिया बदल चुका है. पीएम मोदी एक-एक व्यक्ति के जीवन में परिवर्तन लाने का काम कर रहे हैं. बीजेपी सरकार सबका साथ, सबका विकास और सबके प्रयास से काम कर रही है. उन्‍होंने कहा क‍ि केन्द्र और राज्य सरकार की योजनाओं की उपलब्धियों को गिनाए. हमने पुष्टिकरण को कभी प्रोत्साहित नहीं किया. हमने लोगों के सशक्तिकरण के लिए काम किया. परिवारवाद और जातिवादी राजनीति को पीछे छोड़ बीजेपी ने राष्ट्र वाद को बढ़ाया. यूपी में अब दंगा नहीं सब चंगा ही चंगा है, आज अपराधी व्यापारियों से रंगदारी नहीं वसूल रहे हैं, बल्कि गले में तख्ती लटका कर थाने मे सरेंडर कर रहे हैं.

मुख्‍यमंत्री ने कहा क‍ि यूपी में शोहदों का आतंक नहीं है, युवाओं के हाथों में टैबलेट है. सरकार दो करोड़ टैब दे रही है. ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट से 35 लाख करोड़ का निवेश होने जा है. एक करोड़ युवाओं को रोजगार मिलेगा, अब युवाओं के हाथ में तमंचा नहीं रहेगा. लोग युवाओं के हाथ में तमंचा थमाते थे. उन्हें उसका अंजाम पता है, सीएम योगी ने लोगों से बीजेपी महापौर प्रत्याशी और पार्षद प्रत्याशियों को जिताने की अपील की. पूरी मेजोरिटी का बोर्ड बनाने की अपील की. सीएम ने कहा अगले महीने गरीबों के लिए माफिया की सम्पत्ति पर बने फ्लैट की चाभी देने आ रहे हैं. बीजेपी आगे भी माफियाओं के कब्जे से जमीनों को मुक्त कराकर गरीबों के आवास बनाएगी. आपको बता दें क‍ि जहां सीएम योगी भाषण दे रहे हैं वहां से महज 200 मीटर की दूरी पर उनका ड्रीम प्रोजेक्ट बनकर लगभग तैयार हो चुका है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी में माफियाओं के कब्जे से खाली हुई जमीन पर गरीबों के लिए सस्ते आशियाने बनाए जाने का 16 दिसंबर 2020 को केपी मैदान में इलाहाबाद हाईकोर्ट के अधिवक्ताओं के समागम में ऐलान किया था.

Recommended

Follow Us