एकता आर कपूर ने रचा इतिहास, इंटरनेशनल एमी डायरेक्टोरेट अवॉर्ड जीतने वाली पहली भारतीय

RP, मनोरंजन, NewsAbhiAbhiUpdated 22-11-2023 IST
 एकता आर कपूर ने रचा इतिहास, इंटरनेशनल एमी डायरेक्टोरेट अवॉर्ड जीतने वाली पहली भारतीय
टीवी से लेकर फिल्मों तक अपने कमाल के कंटेंट के लिए जाने जानें वाली कंटेंट क्वीन एकता आर कपूर ने अपनी शानदार करियर में एक उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की है। एकता कपूर को न्यूयॉर्क में 51वें इंटरनेशनल एमी में जाने माने लेखक दीपक चोपड़ा ने 'इंटरनेशनल एमी डायरेक्टोरेट अवॉर्ड' से सम्मानित किया गया है। इस अवार्ड को हासिल करने वाली वह पहली महिला फिल्म निर्माता हैं।
 
इस अवार्ड के साथ ही एकता के ग्लोबल अचीवमेंट लिस्ट में एक और बड़ी उपलब्धि जुड़ गई है। एकता कपूर इंटरनेशनल एमी डायरेक्टोरेट अवॉर्ड हासिल करने वाली पहली भारतीय महिला फिल्म निर्माता बन गईं हैं, जिसने टेलीविजन और फिल्म उद्योग में उनके योगदान की विशिष्टता और प्रभाव को रेखांकित किया है। कुशल निर्माताओं में से एक मानीं जानें वाली एकता दशकों से टेलीविजन उद्योग पर राज कर रही हैं। एकता एक शानदार सोच के साथ लगातार ऐसे कटेंट दें रही हैं, जो अलग-अलग और टेस्ट के दर्शकों को आकर्षित कर रही हैं।
 
अपनी इस महत्वपूर्ण उपलब्धि पर एकता ने कहा कि, “मैं प्रतिष्ठित एमी डायरेक्टोरेट अवार्ड हासिल करके बहुत खुश हूं। इस तरह ग्लोबल स्केल पर सम्मानित होना मेरे लिए बेहद खुशी की बात है। मैं हमेशा कहानियां सुनाना चाहती हूं क्योंकि वे मुझे सुनने, देखने और प्रतिनिधित्व करने का मौका देती हैं। मैं दर्शकों के प्यार के लिए आभारी हूं, जिन्होंने मेरे लिए दरवाजे खोले, जिससे मुझे टेलीविजन से फिल्मों और ओटीटी की दुनिया में जाने का मौका मिला। उन्होंने कहा कि मेरी हर एक कहानी कई स्तरों पर दर्शकों से जुड़ने का एक सेतु बन गई हैं। यह भारत और उसके बाहर के लोगों के प्यार की शक्ति का प्रमाण हैं। मेरा दिल कृतज्ञता से भरा हुआ है।
 
इंटरनेशनल एमी डायरेक्टोरेट अवॉर्ड एकता की ग्लोबल स्तर पर एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में कुछ नया करने की काबिलियत को दर्शाता है। उनका पद्मश्री पुरस्कार भी इस क्षेत्र में उनकी उत्कृष्टता का प्रमाण है और वह महिलाओं के लिए प्रेरणा बनी हैं। दर्शकों की पसंद और प्राथमिकताओं को समझने और उन्हें पूरा करने की उनकी प्रतिभा ने उन्हें एक दशक से अधिक समय से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में सबसे आगे रखा है।

Recommended

Follow Us