बिजली के तार की चपेट में आने से किसान की मौत पर जिलाधिकारी ने जताया गहरा शोक

RP, शहर और राज्य, NewsAbhiAbhiUpdated 03-08-2023 IST
बिजली के तार की चपेट में आने से किसान की मौत पर जिलाधिकारी ने जताया गहरा शोक

 मृतक की पत्नी को 5 लाख रुपए देने के विद्युत विभाग के अधिकारी को दिए निर्देश

 
बागपत |तहसील बागपत क्षेत्र के 60 वर्षीय किसान प्रताप पुत्र महावीर निवासी शाहजहांपुर तितरौदा उर्फ नवादा की तार की चपेट में आने के कारण आज प्रातः हुई मृत्यु पर  जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने गहरा शोक व्यक्त किया है तथा दिवंगत आत्मा की शान्ति की कामना करते हुए उनके परिजनों के प्रति संवेदनाएं भी व्यक्त की हैं |
 
उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि, मृतक की पत्नी को 10 दिन के अंदर ₹ पांच लाख की धनराशि देकर आर्थिक सहायता की जाए।वहीं अधीक्षण अभियंता सुनील कुमार ने बताया कि, 33/11 केवी विद्युत उपकेन्द्र सिंघावली अहीर से पोषित 11 केवी फीडर मवीकलां पर 02 अगस्त को सुबह 8:25 बजे ट्रिपिंग आयी तथा एसएसओ सिंघावली द्वारा समय 08:35 बजे उपरोक्त फीडर की ट्राई ली गई एवं फीडर लग गया। समय 08:38 बजे विद्युत उपकेन्द्र पर तार टूटने की सूचना पर फीडर खोला गया। कुछ समय पश्चात ज्ञात हुआ कि, प्रताप पुत्र महावीर निवासी नवादा की तार की चपेट में आने से मृत्यु हो गयी ।
    
दूसरी ओर घटना स्थल की जांच करने पर अधिशासी अभियंता विद्युत अमर सिंह ने बताया कि 11 केवी लाईन का इन्सूलेटर भ्रस्ट होने के कारण 11 केवी का तार टूटकर दूसरे तार पर गिरकर जम्फर से लटक गया। दो पोल के बीच स्पैन में तार जमीन से 4 फीट की ऊंचाई पर लटक रहा था। ट्राई करने पर लाईन होल्ड हो गयी , लेकिन इसी बीच प्रताप पुत्र महावीर निवासी नबादा खेत में ज्वार काटने गये थे ,तार की चपेट में आने पर इनकी मृत्यु हो गयी।

Recommended

Follow Us