फर्जी पुलिस बनकर ठगी करने वाले युवक को लाल बत्ती वाहन के साथ दबोचा

RP, क्राइम, NewsAbhiAbhiUpdated 11-09-2023 IST
फर्जी पुलिस बनकर ठगी करने वाले युवक को लाल बत्ती वाहन के साथ दबोचा
खेतासराय(जौनपुर)   स्थानीय पुलिस ने चेकिंग के दौरान शनिवार की सुबह एक नकली पुलिस को वर्दी के साथ लाल बत्ती लगी वाहन के साथ गिरफ्तार कर लिया । शुरुआत में पुलिस टीम को सलामी ठोका लेकिन बात चीत में संदिग्ध लगा तो गिरफ्तार कर लिया । उसके पास से फ़र्जी यूनिफॉर्म के साथ कई अन्य फ़र्जी दस्तावेज बरामद हुआ है । आरोपित को धोखाधड़ी समेत कई धाराओं में चालान न्यायालय भेज दिया ।
सीओ शाहगंज शुभम तोदी ने मीडिया को बताया कि पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर जर्रायम के खिलाफ़ अभियान चलाया जा रहा है । 
 
शनिवार को खेतासराय एसएचओ राजेश यादव  मय हमराह मानी खुर्द रोड पर सघन तलाशी अभियान चला रहे थे । इसी दौरान एक स्वीफ्ट डिजायर पर लाल बत्ती लगी गाड़ी गुजर रही थी । चेकिंग कर रही टीम को लगा कोई पुलिस का अफ़सर जा रहा है । गाड़ी को रोक कर पुलिस ने सलामी दिया । पुलिस ने पूछताछ किया तो मामला संदिग्ध लगा । अपना नाम उमेश यादव पुत्र शिवपूजन यादव निवासी स्थानीय मवई बताया ।
 
कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने स्वीकारा की रात्रि में ट्रकों से अवैध वसूली और लोगों में रौब बनाने के लिए नक़ली वर्दी पहनकर कर लाल बत्ती का स्तेमाल करता था । पुलिस टीम को बताया कि वह वर्दी और लालबत्ती का फ़ायदा उठाकर चेकिंग से निकल जाता था लेकिन इस बार वह पुलिस के हाथ आये ।
 
तलाशी में एक अदद पुलिस का ड्रेस, विभागीय आईडी, कई अन्य फ़र्जी दस्तावेज, स्टाम्प पेपर और मोबाइल बरामद किया है । प्रभारी निरीक्षक राजेश यादव ने बताया कि धोखाधड़ी, जालसाजी समेत कई धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर जेल भेजा गया है ।
 
गिरफ्तार करने वाली टीम में एसएचओ राजेश यादव, उपनिरीक्षक शान मोहम्मद, रामभवन यादव, हेड कांस्टेबल रामाशीष यादव, प्रमोद, अमरजीत समेत कई अन्य पुलिस कर्मी शामिल रहे ।
 

Recommended

Follow Us