जिलाधिकारी ने सीएचसी सरूरपुर का किया औचक निरीक्षण, 26 का स्टाफ में उपस्थित मिले कुल 10 कार्मिक

RP, शहर और राज्य, NewsAbhiAbhiUpdated 19-11-2023 IST
जिलाधिकारी ने सीएचसी सरूरपुर का किया औचक निरीक्षण, 26 का स्टाफ में उपस्थित मिले कुल 10 कार्मिक
आरोग्य मित्र सरिता के प्रयासों की सराहना, मरीजों से आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए किया प्रेरित
 
 
बागपत संवाददाता (RP) । जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने आज सुबह 10:15 बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सरूरपुर का औचक निरीक्षण किया, जिसमें केवल 10 कार्मिक ही उपस्थिति पाए गए, जबकि सीएचसी में कुल 26 कार्मिकों का स्टाफ है। 
 
जिलाधिकारी को औचक निरीक्षण में केवल 10 कार्मिक उपस्थित मिले, शेष कार्मिकों की स्थिति स्पष्ट नही थी कि, वे अवकाश पर हैं या अनुपस्थित है ,जिसमे दो चिकित्सक डॉ मोहिनी व डॉ संजीव शर्मा भी अनुपस्थित मिले ,जिसके संबंध में संबंधित चिकित्सा अधीक्षक डॉ सत्येंद्र को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए । जिलाधिकारी ने कहा ,क्षेत्र की स्वास्थ्य सेवाओं का विशेष ध्यान रखते हुए अधिक से अधिक स्टाफ को आए और अपने दायित्वों का निर्वहन करे ।स्वास्थ्य सेवाओं में लापरवाही करने वाले चिकित्सकों को चिन्हित किया जाएगा और उन पर कार्यवाही भी की जाएगी । 
 
जिलाधिकारी ने कहा, हम सब का उद्देश्य जनपद को बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सेवा देना है । अधीक्षक के सुपरविजन से नाराजगी व्यक्त की ओर इसमें सुधार करने के निर्देश दिए । इस दौरान सीएचसी में स्वास्थ्य लाभ लेने के लिए आए मरीजों से भी जिलाधिकारी ने उनका स्वास्थ्य हाल-चाल जाना और उनसे स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में फीडबैक लिया। उन्होंने आयुष्मान के कार्ड की प्रगति के संबंध में आरोग्य मित्र सरिता से  जानकारी ली और उनके कार्य की प्रशंसा की तथा उन्हें कार्य को और भी प्रभावी ढंग से करने के निर्देश दिए।उन्होंने मरीजों से कहा कि, जो पात्र हैं, वे अपने आयुष्मान कार्ड अवश्य बनवा लें। आयुष्मान कार्ड से 1 साल में 5 लाख रुपए तक का सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में मुफ्त इलाज मिलेगा।

Recommended

Follow Us