स्वामी ब्रह्मानन्द के 46वें पुण्य स्मृति दिवस पर कार्यक्रम का हुआ आयोजन

RP, शहर और राज्य, NewsAbhiAbhiUpdated 08-08-2023 IST
स्वामी ब्रह्मानन्द के 46वें पुण्य स्मृति दिवस पर कार्यक्रम का हुआ आयोजन
जिलाधिकारी ने आर्ष गुरूकुल में यज्ञतीर्थ में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग कर किया संबोधित
 
संवाददाता एटा। आर्ष गुरूकुल यज्ञतीर्थ के संस्थापक स्वामी ब्रह्मानन्द जी दण्डी के ४६वें पुण्य स्मृति दिवस कार्यक्रम का आर्ष गुरूकुल में भव्य आयोजन किया गया। जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने शांतिपाठ, हवन, यज्ञ कार्यक्रम मंे प्रतिभाग कर उपस्थित श्रद्धालुओं को संबोधित किया। डीएम ने कहा कि आर्ष गुरूकुल एतिहासिक संस्था है, मौजूदा समय में ७५ बच्चे अध्ययनरत हैं, इसी प्रकार से इसे और बेहतर ढंग से संचालित किया जाए, जहां सहयोग की आवश्यकता है वहां प्रशासन द्वारा पूर्ण रूप से सहयोग प्रदान किया जाएगा। एटा का नाम आर्ष गुरूकुल के नाम से विख्यात है, अन्य प्रदेशों, देशभर में एटा की पहचान आर्ष गुरूकुल से है। 
डीएम ने कहा कि जनपद में आने वाले सभी गणमान्य नागरिकों को आर्ष गुरूकुल को संकल्प लेकर आगे बढ़ाया जाए। देश भर के बच्चे आर्ष गुरूकुल में पढ़ने के लिए पूर्व में आते थे, जो आज विभिन्न पदों पर कार्यरत हैं। हम सभी को यह चाहिए कि  ठीक उसी प्रकार से हम वर्तमान समय समय में यहां बेहतर शिक्षा का वातावरण बच्चों को प्रदान करें जिससे कि संस्था के माध्यम से गुरूकुल की ख्याति को और अधिक प्रसारित किया जा सके। डीएम ने इस दौरान गुरूकुल में अध्ययनरत छात्रों के लिए बनाई गई कम्प्यूटर लैब का भी फीता काटकर शुभारंभ किया। 
इस अवसर पर योगराज अरोड़ा प्रधान, डा० वागीश आचार्य प्राचार्य, डा० विनय विद्यालंकर मंत्री, शिवस्वरूप, पूर्व विधायक प्रजापालन वर्मा, पालिकाध्यक्ष सुधा गुप्ता सहित सैकड़ों की संख्या में स्थानीय गणमान्य नागरिक, अध्ययनरत छात्र आदि मौजूद रहे।

Recommended

Follow Us