एटा पुलिस मुखिया ने बनाई मार्ग व्यवस्था

RP, शहर और राज्य, NewsAbhiAbhiUpdated 18-08-2023 IST
 एटा पुलिस मुखिया ने बनाई मार्ग व्यवस्था
एटा। श्रावण मास में कांवड़ यात्रा के दृष्टिगत जनपद एटा की यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने हेतु जनपद पुलिस मुखिया राजेश कुमार सिंह ने निर्देश में वाहनों के आवागमन हेतु रूट व्यवस्था बनाई हैं, बनाई गई मार्ग व्यवस्था के तहत वाहनों के संशोधित रूट निम्नवत रहेंगे ...
शिकोहाबाद से एटा की ओर आने/जाने वाले रूट के भारी वाहन- शिकोहाबाद से एटा की ओर आने वाले भारी / आवश्यक वस्तुओं के वाहन शिकोहाबाद से घिरौर, मैनपुरी होते हुए अपने गंतव्य को जायेंगे एवं इसी मार्ग पर वापस आयेगे। हल्के वाहन -शिकोहाबाद से एटा की ओर होते हुए जसराना घिरौर, मैनपुरी होते हुये अपने गंतव्य को जायेंगे एवं इसी मार्ग पर वापस आयेंगे। कांवड़ मार्ग- कांवड़िया एटा से रिजोर, जसराना, शिकोहाबाद होते हुये अपने गन्तव्य को जायेंगे, कांवड़ मार्ग पर केवल कांवड़ियों से संबंधित वाहनों का ही आवागमन होगा।
टूण्डला से एटा वदायूँ बरेली की ओर जाने वाले भारी वाहनों का रूट ऐसा रहेगा भारी वाहन–टुण्डला से एटा की ओर आने वाले भारी / आवश्यक वस्तुओं के वाहन टूण्डला ओवर ब्रिज से फिरोजाबाद, शिकोहाबाद, घिरोर, कुरावली से एटा बाई-पास गंजडुडवारा कट कोतवाली देहात पटियाली होते हुये बदायूँ बरेली जायेंगे एवं इसी मार्ग पर वापस आयेंगे। हल्के वाहन-आगरा/टुण्डला से एटा की ओर आने वाले हल्के वाहन अवागढ़ से जलेसर, सिकन्दराराऊ होते हुये अपने गंतव्य को जायेंगें एवं इसी मार्ग पर वापस आयेगें। इसका कांवड़ मार्ग- कांवड़िया एटा से जावड़ा, वसुन्धरा, अवागढ़ होते हुये अपने गन्तव्य को जायेंगे कांवड़ मार्ग पर केवल कॉवडियो से संबंधित वाहनों का ही आवागमन होगा।
बरेली, वदायूँ से एटा आगरा की ओर आने जाने वाले भारी वाहन-बरेली बदायूँ से एटा आगरा की ओर आने वाले भारी/आवश्यक वस्तुओं के वाहन एटा वाई पास गंजडुडवारा कट कोतवाली देहात पटियाली घिरोर शिकोहाबाद होते हुये टुण्डला आगरा जायेगें एवं इसी मार्ग पर वापस आयेगें।और हल्का वाहन- बरेली बदायूँ से एटा की ओर होते हुए सहावर, अमापुर, एटा वाई पास होते हुये अपने गन्तव्य को जायेगें एवं इसी मार्ग पर वापस आयेगें।कांवड़ मार्ग- कांवड़िया कासगंज, मिरहची से एटा होते हुये अपने गन्तव्य को जायेंगे कांवड़ मार्ग पर केवल कांवड़ियों से सम्बन्धित वाहनों का ही आवागमन होगा।
फर्रुखाबाद, अलीगंज से एटा की ओर आने जाने वाले भारी वाहन–फर्रुखाबाद, अलीगंज से एटा की ओर आने वाले भारी/आवश्यक वस्तुओं के वाहन एटा बाईपास से कुरावली घिरोर शिकोहाबाद होते हुये आगरा को जायेंगे एवं इसी मार्ग पर वापस आयेंगे। और हल्के वाहन–फर्रुखाबाद, अलीगंज से एटा की ओर आने वाले हल्के वाहन एटा बाईपास होते हुए अपने गंतव्य को जाएंगे एवं इसी मार्ग पर वापस आएंगे।कांवड़ मार्ग-कांवड़िया अलीगंज से बागवाला, एटा होते हुये अपने गन्तव्य को जायेंगे कॉवड़ मार्ग पर केवल कावड़ियों से संबंधित बानो का ही आवागमन होगा।
कानपुर,मैनपुरी, मलावन से एटा की ओर आने जाने वाले भारी वाहन-कानपुर, मैनपुरी, मलावन से एटा की ओर आने वाले भारी/ आवश्यक वस्तुओं के वाहन आर०टी०ओ० ओवर ब्रिज एटा से वाई-पास होते हुये अपने गन्तव्य को जायेंगें एवं इसी मार्ग पर वापस आयेंगे। इस पर हल्का वाहन-कानपुर, मैनपुरी, मलावन से एटा की ओर से आर०टी०ओ० ओवर ब्रिज एटा से बाई–पास होते हुये अपने गन्तव्य को जायेंगे एवं इसी मार्ग पर वापस आयेगें।
अलीगढ़, सिकन्दराराऊ से एटा की ओर आने/जाने वाले भारी वाहन-अलीगढ़, सिकन्दराराऊ से एटा की ओर आने वाले भारी/ आवश्यक वस्तुओं के वाहन चौथा मील से ओवर ब्रिज एटा से बाई–पास होते हुये अपने गन्तव्य को जायेंगें एवं इसी मार्ग पर वापस आयेंगे। एवम् हल्का वाहन-अलीगढ़, सिकन्दराराऊ से एटा की ओर आने वाले  वाहन चौथा मील से ओवर ब्रिज एटा से बाई–पास होते हुये अपने गन्तव्य को जायेंगें एवं इसी मार्ग पर वापस आयेंगे। 
इसौली चौराहा से रजावली की तरफ डायवर्जन कुछ इस प्रकार रहेगा इसौली चौराहा से थाना रजावली की तरफ भारी वाहनों का डायवर्जन रहेगा व बड़े वाहन अस्थाई पार्किंग में खड़े किए जाएंगे।
डायवर्जन-चौकी जरैरा थाना हसायन हाथरस, जलेसर की तरफ से डायवर्जन रहेगा
जलेसर की तरफ से डायवर्जन–जलेसर की तरफ अवागढ़ बाई पास से भारी वाहनों का पूर्णतः डायवर्जन रहेगा थाना जलेसर से थाना बरहन डायवर्जन 
थाना जलेसर से थाना बरहन डायवर्जन-थाना जलेसर से थाना वाराणसी कावड़ियों का आवागमन रहता है चौकी टेढ़ी बगिया थाना खंदौली आगरा पर डायवर्जन रहेगा।
(कन्टीजेन्सी रूट ) में थाना - रिजोर एका मोड से एटा शिकोहाबाद रोड़ से थाना - रिजोर एका मोड़ से मुस्तफाबाद चौकी थाना जसराना से शिकोहाबाद के लिये डायवर्जन किया जायेगा दूसरी ओर चपरई मोड थाना-रिजोर-थाना रिजोर से एटा की तरफ चपरई मोड़ से थाना सकीट से आसपुर से बायपास पर डायवर्जन किया जाएगा।
(रिजर्व पार्किंग) के वाहन क्षेत्रवार इधर खड़े हो सकते हैं
जलेसर-एम०जी०एम० इण्टर कॉलेज का ग्राउण्ड जलेसर में रिजर्व पार्किंग रहेगी, रिजोर -फफोतू लिंक रोड पर पार्किंग रहेगी,मिरहची- सिरसा टिप्पू नहर की पटरी पर पार्किंग रहेगी,मिरहची -पीएनसी प्लान्ट मिरहची पर पार्किंग रहेगी,को० देहात-वावसा पर मिक्सर प्लान्ट चौकी जावड़ा में पार्किंग रहेगी।
फोटो 18 eta कैप्शन।
 
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एटा राजेश कुमार सिंह 

Recommended

Follow Us